info@zafaralam.in  |  +91 9905356581
Follow us :-

About

पिता का नाम : डॉ मसूद आलम
जन्म की तारीख : 15 नवंबर 1986
जन्म स्थान : पटना
शिक्षा योग्यता : बी.टेक (कंप्यूटर साइंस – जामिया मिलिया इस्लामिया , नई दिल्ली )
वैवाहिक स्थिति : विवाहित
राजनीति में प्रवेश : अगस्त, 2013

शिक्षा के बाद लोग आम तौर पर अपनी जड़ों को भूल जाते हैं और बड़े शहरों में एक आरामदायक जीवन व्यतीत करते हैं । लेकिन ज़फर आलम यह करने के लिए एक अपवाद हैं ।

जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद, ज़फर आलम ने अपनी शिक्षा और क्षमताओं के माध्यम से अपने क्षेत्र की सेवा करने का फैसला किया।

ज़फर युवा नेता और एक गतिशील इंजीनियर हैं, ज़फर ने सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में अपना करियर नई दिल्ली से शुरू किया लेकिन जल्द ही उन्होंने महसूस किया की एक अच्छे इंजीनियर की तरह वह एक अच्छे सामाजिक कार्यकर्ता हो सकते हैं । अगस्त 2013 में वो पटना वापस चले आये और पटना सिटी के छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद करने लगे । ज़फर प्रति माह २५ गरीब छात्रों को मुफ्त कम्प्यूटर ट्रेनिंग प्रदान करते हैं और प्रति माह कम से कम १०० छात्रों को मुफ्त कम्प्यूटर ट्रेनिंग प्रदान करना चाहते हैं । ज़फर ने पटना सिटी में “सीखो और कमाओ योजना” को लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है ।

ज़फर के पिता डॉ मसूद आलम एक सेवानिवृत्त प्राचार्य और सामाजिक कार्यकर्ता हैं । ज़फर आजकल बच्चो की शिक्षा के लिए काम कर रहे हैं, बेरोजगार लोगो के लिए नौकरी के इंटरव्यू का आयोजन करते हैं, सरकारी नौकरियों के बारे में बेरोजगार को जानकारी प्रदान करते हैं । वह अपने क्षेत्र से बेरोजगारी दूर करना चाहते हैं और अपने क्षेत्र के बच्चों को शिक्षा देना चाहते हैं । बहुत ही कम समय में जफर ने लोगों से साख और सम्मान अर्जित किया है ।

राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक सेवाएं :
* प्रवक्ता – बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (From Sep 2016)
* अध्यक्ष – पटना महानगर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (From Jan 2016)
* प्रभारी – बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी IT Cell (From July 2015)
* अध्यक्ष-खाजेकलां प्रखंड कांग्रेस कमिटी (June 2014- June 2015)
* कार्यकारी सदस्य जामिया एलुमनाई (2011-2012)
* कोषाध्यक्ष – कंप्यूटर सोसाइटी ऑफ़ इंडिया (2007-2009)